UIDAI ने साझा की चेतावनी TRAI Chief ने सोशल मीडिया पर साझा किया था अपना आधार नंबर दी थी चुनौती

UIDAI ने साझा की चेतावनी TRAI Chif ने सोशल मीडिया पर साझा किया था अपना आधार नंबर दी थी चुनौती

UIDAI ने साझा की चेतावनी TRAI Chief ने सोशल मीडिया पर साझा किया था अपना आधार नंबर दी थी चुनौती

UIDAI ने लोगों से सोशल मीडिया इंटरनेट और अन्य वेबसाइट पर अपना आधार नंबर साझा ना करने की सलाह दी है। इसके साथ ही कहा कि सोशल मीडिया या इंटरनेट पर साझा ना करें और ना ही किसी व्यक्ति को अपने AADHAR की निजी जानकारी साझा करने की चुनौती दें। ऐसा करना कानूनन अपराध है।

TRAI चेयरमैन दी थी चुनौती

आपको जानकारी दें दें कि UIDAI ने ये सलाह इसलिए दी क्योंकि यूआईडीएआई के पूर्व महानिदेशक और वर्तमान TRAI चेयरमैन आरएस शर्मा ने अपना आधार नंबर अपने ट्विटर अकाउंट पर यह चुनौती देते हुए साझा की थी कि उनके नंबर का उपयोग कर उनकी निजी जानकारियां हासिल करके कोई दिखाए। यूआईडीएआई के द्वारा जारी एक विज्ञापन में कहा गया कि सोशल मीडिया से खबरें आ रही हैें कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर अपना आधार नंबर साझा कर दूसरे लोगों को खुली चुनौती दे रहे हैं जो की गलत है इसीलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि ये कानून के खिलाफ भी है और आपके लिए नुकसान देह भी हो सकता है। UIDAI के इस ट्वीट में कही भी आरएस शर्मा के ट्वीट का हवाला नहीं दिया गया है।

हैकर ने दी चेयरमैन की निजी जानकारी

TRAI के चेयरमैन आरएस शर्मा ने TWITTER पर अपना आधार नंबर साझा करके चुनौती देने के कुछ ही मिनटों में उनका मोबाइल नंबर और पैन नंबर पुरे सोशल मिडिया में वायरल कर दिया गया था। लोगों ने इस बारे में रीट्वीट करते हुए इस ट्वीट की निंदा की और लिखा की इस तरह से आधार नंबर साझा करना सहीं नहीं है और ट्राई के चेयरमैन को इस बच्चो वाली हरकते न करने की सलाह भी दी । साथ ही एक हैकर ने शर्मा के निजी ज़िंदगी से जुड़ी जानकारी भी सार्वजनिक करते हुए बताया की इससे कितना खतरा हो सकता । हैकर ने इसमें शर्मा जी का पता, जन्मतिथि, वैकल्पिक मोबाइल नंबर आदि साझा किया।

 

UIDAI ने साझा की चेतावनी TRAI Chief ने सोशल मीडिया पर साझा किया था अपना आधार नंबर दी थी चुनौती

 

also read

Huawei 5 G स्मार्ट फ़ोन लांच करेगा औरस टेक्नोलॉजी की कूलिंग टेक्निक के साथ अगले साल जून में

Related posts